Wednesday, July 13, 2011

'काला धन' और 'भ्रष्टाचार'

'काला धन' और 'भ्रष्टाचार' के मुद्दे पर विपक्ष के लगातार हमलों की काट का पाठ -'आज की परिस्थिति और कांग्रेस का दृष्टिकोण' अब पार्टी गांव- गांव तक ले जायेगी। यह पाठ जनता के बीच अपनी सफाई तक ही नहीं इस ओर अधिक केन्द्रित है कि कालाधन एवं भ्रष्टाचार, इन दोनों मुद्दों पर फैसलाकुन लड़ाई कांग्रेस ही लड़ रही है। वही लड़ सकती है। इन दोनों मुद्दों पर विपक्ष आज भी पीछे से और दूसरे चेहरों को आगे कर कांग्रेस पर हमलावर है- जिसने अपने कार्यकाल में विदेशों से कालाधन लाने की एक कदम तक की कोशिश नहीं की।
कार्यकर्ताओं को इन्हीं जानकारियों से लैस करने के लिए, देश भर के राज्यों में 'निर्माण रैली' के क्रम में प्रदेश कांग्रेस की ओर से 14 जुलाई को बिहार में भी सभा का आयोजन किया गया है। यह रैली/सभा श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में होगी। रैली में पार्टी के राज्य प्रभारी गुलचैन सिंह चारक, प्रभारी सचिव प्रवीण राष्ट्रपाल, सांसद राज बब्बर और कई केन्द्रीय नेता शिरकत करेंगे।
अपनी जमीन बनाने, जनता से संवाद बढ़ाने और लोगों के बीच अपना हासिल पेश करने की एकमुश्त कवायद की कड़ी में कांग्रेस का यह आयोजन बहुत खास है। विपक्ष पर जनता के सहयोग से पलटवार की यह रणनीति शीर्ष नेतृत्व के फैसले का नतीजा है। पार्टी जनता के बीच जाकर यह बतायेगी कि भ्रष्टाचार के खिलाफ और विदेशों में जमा पैसा लाने के लिए अब तक केन्द्र सरकार ने क्या- क्या कार्रवाई की और उसे कितनी सफलता मिली।
पार्टी का मानना है कि देश का हर राजनीतिक दल कभी न कभी सरकार में रहा लेकिन कालाधन के खिलाफ लड़ाई को फैसलाकुन मुकाम तक संप्रग ही ला सका। पार्टी बतायेगी कि इन दोनों मोर्चों पर विपक्ष की कारगुजारियां नकारात्मक हैं और सार्थक पहल को भटकाने तथा भ्रम फैलाने वाली ही हैं।

No comments:

Post a Comment